पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती

  • Publish Date:
  • June 11, 2018 05:09 PM

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी को अचानक ऑल इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट (AIIMS) में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के हवाले से रही खबरों के बीच बताया जा रहा है कि यह एक नियमित जांच है। पूर्व प्रधानमंत्री एम्स निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया की निगरानी में रहेंगे।  वाजपेयी की सेहत पर एम्स की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है जिसमें उनकी सेहत स्थिर बताई जा रही है।  

भाजपा की ओर से सोमवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। बयान में कहा गया है कि डॉक्टरों की सलाह पर पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स में भर्ती कराया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी पिछले काफी दिनों से अस्वस्थ हैं और अपने सरकारी आवास पर ही डॉक्टरों की निगरानी में रहते रहे हैं। बता दें कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार आने के बाद वाजपेयी को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया था। 

आपको बता दें कि वाजपेयी काफी दिनों से बीमार हैं और वह करीब 15 साल पहले राजनीति से संन्यास ले चुके हैं।  अटल बिहारी वाजपेयी ने लाल कृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर बीजेपी की स्थापना की थी और उसे सत्ता के शिखर पहुंचाया था।  वाजपेयी साल 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लोकसभा सदस्य चुने गए थे। वह बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं। 

Related News