बंद होने जा रहा हैं आपका पसंदीदा क्राइम शो 'सावधान इंडिया'

  • Publish Date:
  • March 9, 2018 02:15 PM

टीवी के सुपरहिट क्राइम शो 'सावधान इंडिया'  को रातों-रात बंद करने का निर्देश जारी कर दिया गया है। एंटरटेनमेंट चैनल 'स्टार भारत'  ने शो के मेकर्स को अपना फैसला सुनाते हुए आदेश दिया है कि वे इसकी शूटिंग रोक दें। लाइफ ओके के जमाने से चले रहा 'सावधान इंडिया' ही एकलौता ऐसा शो रहा जिसे स्टार भारत के लांच होने पर भी कंटिन्यू किया गया था। लेकिन अब अचानक से इस शो को बंद किए जाने के फैसले से सभी हैरान हैं। टेली चक्कर की रिपोर्ट के मुताबिक इस शो को 8 अलग अलग प्रोडक्शन हाउसेस बना रहे थे और चैनल की तरफ से सभी प्रोडक्शन हाउसेस को रातों रात शो के शूट को बंद कर देने का निर्देश जारी कर दिया गया है। ऐसा करने से कास्ट और क्रू के लोग एकदम से बेरोजगार हो गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक स्टार समूह ने पिछले साल ही लाइफ-ओके को स्टार भारत के तौर पर रीलॉन्च किया। स्टार भारत में टीवी शोज को लेकर एक नई पॉलिसी का चुनाव किया गया। गौरतलब है कि 'स्टार भारत' की नीति के मुताबिक चैनल पर ऐसे शोज दिखाए जाएंगे जिससे ग्रामीण इलाकों की जनता भी जुड़ सके। यही वजह है कि 'निमकी मुखिया', 'काल भैरव' और 'साम दाम दंड भेद' जैसे शोज को प्रमुखता दी गई।  स्टार की ये पॉलिसी कामयाब भी हो गई और स्टार भारत ने जबरदस्त टीआरपी गेन की। यहां तक कि पिछले कई महीनों से स्टार भारत, कलर्स के बाद दूसरा सबसे ज्यादा देखे जाने वाला चैनल बना हुआ है, जबकि स्टार प्लस की हालत काफी खराब है। रही बात 'सावधान इंडिया' को बंद करने की तो इसके पीछे कहा जा रहा है कि चैनल को इस शो के बारे में काफी निगेटिव कमेंट्स मिल रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक शो में क्राइम स्टोरीज को दिखाने के तरीके और इसके निष्पादन को लेकर चैनल को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। इसी के चलते अब चैनल ने शो को बंद करने का फैसला ले लिया है।

आपको बता दें कि इस शो को मुख्य रूप से सुशांत सिंह होस्ट करते थे। सुशांत के अलावा शो को मोहनीश बहल, पूजा गौर, सौरभ राज जैन, शिवानी तोमर, हितेन तेजवानी, दिव्या दत्ता और सिद्धार्थ शुक्ला जैसे एक्टर्स ने भी होस्ट किया था।

 

Related News